झारखंड पार्टी के कोल्हान प्रभारी शैलेंद्र मेंथी से बर्मामाइंस मिल्स एवम गोदाम एरिया के लकड़ी व्यवसाय परेशान

जमशेदपुर टिंबर एसोसिएशन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि झारखंड पार्टी के कोल्हान प्रभारी के रूप में एवं झारखंड श्रमिक संघ के पदाधिकारी बताते हुए माननीय पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिबू सोरेन जी एवं पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी का नाम का इस्तेमाल करते हुए झारखंड में जेएमएम पार्टी की छवि को खराब करने में लगे हुए हैं। इनका आलम यह है कि पिछले 30 वर्षों से पार्टी के नाम पर जमशेदपुर के कई कारखाने से पैसों का दोहन कर रहे हैं।

जमशेदपुर टिंबर एसोसिएशन के अध्यक्ष हरे राम सिंह ने मेथी पर आरोप लगाया कि 30 मई 2024 को प्रभात खबर को सूचना दी कि यहां पर अवैध आरा मशीन चल रही है जबकि जमशेदपुर बर्मामाइंस इसके क्षेत्र में एक भी आरा मशीन अवैध रूप से नहीं चल रही है। बर्मामाइंस एरिया के फुटपाथ के बारे में लिखा है यह एक औद्योगिक एरिया है यहां पर कारखाने का सामान बाहर रखा जाता है और समय पर उठा दिया जाता है जिसके चलते कोई आवगण बाधित नहीं होता है इस संदर्भ में दिनांक 18/ 5/ 2024 को जो आग लगी थी उसकी स्थिति को सबने देखा इस एरिया के सड़क पर 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां एक साथ अपना काम कर रही थी ना तो यहां पर जाम था और ना ही किसी प्रकार की परेशानी आ रही थी।

इन्होंने बताया की बर्मामाइंस एक ऐसा एरिया है कि यहां 600 से 800 मजदूर कार्य करते हैं और आज तक कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। बर्मामाइंस एरिया से टाटा स्टील ,टाटा ट्यूब, टाटा रायशन ,टाटा तीन प्लेट, टाटा मोटर्स ,टाटा ब्लू स्कोप, टाटा तार कंपनी एवं आदित्यपुर के कई कारखाने इत्यादि और भी कंपनियों का डिस्पैच यहां के व्यापारियों के द्वारा किया जाता है ।यदि इस प्रकार राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता रंगदारी के रूप में काम करने में बाधा डालेंगे तो कंपनियों के डिस्पैच में परेशानी हो सकती है।

इन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बर्मामाइंस एरिया के व्यापारी एक अच्छा टैक्स पे के रूप में काम करते हैं। हमने विचार किया है कि लोकसभा के चुनाव के बाद माननीय मुख्यमंत्री जी से मिलेंगे और इस प्रकार के कार्यकर्ताओं को पार्टी से बर्खास्त करने की मांग करेंगे एवं जरूरत पड़ेगी तो हम अपने सभी मजदूर एवं कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर उपायुक्त साहब के सामने अपना पक्ष रखेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमशेदपुर टिंबर एसोसिएशन के अध्यक्ष हरे राम सिंह सचिव, ओम प्रकाश जग्गी, कोषाध्यक्ष दिनेश गुप्ता एवं जमशेदपुर टिंबर एसोसिएशन के और भी जाने-माने व्यापारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *